Sunday 15 November 2015

The 8 lines of the palm of your hand says wealth Lakshmi Yoga

                     हथेली की ये 8 रेखाएं बताती हैं आपके हाथों धन लक्ष्मी में योग




हर व्यक्त‌ि चाहता है क‌ि मां लक्ष्मी की कृपा उस पर हो जाए और घर धन-धान्य से भर जाए। शास्‍त्रों में बताया गया है क‌ि जो भी व्यक्त‌ि श्रद्धा पूर्वक देवी लक्ष्मी की साधना और आराधना करते हैं माता उस पर कृपा करती है। लेक‌िन हथेल‌ी में 8 ऐसी रेखाएं मौजूद हैं तो लक्ष्‍मी की कृपा आप पर सबसे ज्यादा रहगी। आप न‌िश्च‌ित रुप से धनवान और मालामाल होते रहेंगे।


1. - आपकी हथेली में अगर शन‌ि पर्वत यानी मध्यमा उंगली और बुध पर्वत यानी छोटी उंगली के पास एक वलय यानी र‌िंग बना हो। यह वलय एक रेखा से जुड़ा हो तो आपकी हथेली में लक्ष्मी योग बनता है। ऐसे व्यक्त‌ि चतुर और बोल-चाल की कला में न‌िपुण होते हैं। यह अपने व्यक्त‌ित्व से प्रशंसा और ख्यात‌ि पाते हैं। धन के मामले भी यह संपन्न होते हैं।


2. - अगर आपकी हथेली में मण‌िबंध यानी हथेली के अंत‌िम स‌िरे शुरु होकर कोई रेखा सीधे शन‌ि पर्वत तक पहुंचे साथ ही चन्द्र पर्वत से शुरु होकर एक रेखा सूर्य पर्वत यानी अनाम‌िका उंगली तक आए तो यह महालक्ष्मी योग बनाता है। ऐसी रेखा बहुत ही दुर्लभ होती है। ज‌िनकी हथेली में पायी जाती है वह धनवान और हर प्रकार के सुख-साधनों को पाने वाले होते हैं।


3. - आपकी हथेली में गुरु, चन्द्रमा, शुक्र और बुध पर्वत उन्नत एवं लाल‌िमा ल‌िए हो तो आप राजलक्ष्मी योग वाले व्यक्त‌ि हैं। अपने नाम के अनुसार यह योग व्यक्त‌ि को राजा के समान सुख और वैभव द‌िलाता है।


4. - आपकी हथेली मण‌िबंध रेखा से भाग्य रेखा, सूर्य रेखा और बुध रेखा न‌िकल रही है तो आप नवलक्ष्मी योग वाले व्यक्त‌ि हैं। ऐसे व्यक्त‌ि शुरू में तो खूब पर‌िश्रम करते हैं लेक‌िन उम्र बढ़ने के साथ अपार धन के स्वामी बन जाते हैं।



5. - हथेली में तराजू का च‌िन्ह श्रीमहालक्ष्मी योग कहलाता है। ऐसे व्यक्त‌ि आर्थ‌िक रूप से समृद्ध‌ होने के साथ ही प्रस‌िद्ध और धार्म‌िक व‌िचारों वाले होते हैं। इनमें न्याय की भावना होती है। ऐसे व्यक्त‌ि व्यवसाय में बहुत ही सफल होते हैं।



6. - हथेली में भाग्य रेखा साफ और स्पष्ट रूप से आकर सूर्य पर्वत पर आकर ठहरती है तो इसे भाग्य योग और भाग्य लक्ष्‍मी योग कहते हैं। ऐसे व्यक्त‌ि बचपन से ही धन और वैभव में जीवन बीताते हैं।



7. - हथेली में भाग्यरेखा शन‌ि पर्वत से आगे बढ़कर मध्यमा के दूसरे पोर तक पहुंचती हैं वह भाग्योदय योग वाले व्यक्त‌ि होते हैं। ऐसे व्यक्त‌ि का भाग्योदय बचपन में ही हो जाता है और पूरा जीवन धन धान्य से भरपूर होता है।



8. - सूर्य पर्वत का स्‍थान उठा हुआ हो और सूर्य रेखा हथेली के मध्य में आकर शुक्र की ओर मुड़ रही है तो आप राजराजेश्वर योग वाले व्यक्त‌ि हैं। आपका जीवन सुख-संपत्त‌ि और धन-धान्य से पूर्ण होगा।


                                                                www.sanatanpath.com

                                                                         facebook

                                                                         Twitter


No comments: